About Us

Engineeranju.com के About us पेज पर आपका स्वागत है।

हमें खुशी है कि आप इस ब्लॉग के बारे में अधिक जानने के लिए इस पेज पर आये है और हम आपको विश्वास दिलाते है इस पेज को पढ़ने के बाद आप Engineeranju.com से अच्छी तरह परिचित हो जाएंगे।

मेरा नाम Anjana Namdev है और मैं इस ब्लॉग की फाउंडर और संचालक हूँ। यदि आप मेरी स्टोरी पढ़ना चाहते हैं तो आप नीचे दी गयी गई मेरी स्टोरी को पढ़ सकते हैं।

My Story

मेरा नाम अंजना नामदेव हैं मेरा जन्म दमोह जिले के पटेरा गाँव में हुआ। मैंने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे और संघर्ष के साथ सभी मुश्किलों का सामना किया।

मैंने तीसरी कक्षा तक की शिक्षा दमोह जिले के पटेरा गाँव से प्राप्त की। उसके बाद मुझे किसी कारण वंश मामा के यहाँ जाकर अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करनी पढ़ी। 

मेरे मामाजी का घर सागर जिले के देवरी गांव में हैं जहाँ मैंने आठवीं तक पढ़ाई की उसके बाद फिर से वापिस मुझे अपने गाँव पटेरा जाना पढ़ा और पटेरा से मैंने बारवीं तक की पढ़ाई की और उत्तीर्णता प्राप्त की।

12th के बाद मैंने अपना Admission सागर के Engineer College BTIRT में करवाया और Engineer की Degree हासिल की।

Engineer की डिग्री प्राप्त करने के बाद मेरा कॉलेज से पूना में कैंपस सिलेक्शन हो गया। पूना जाकर मैंने 2 महीने जॉब की लेकिन हार्ड वर्क होने की वजह से मुझे जॉब छोड़नी पढ़ी।

उसके बाद मैं दिल्ली आ गई और यहाँ आकर कॉल सेंटर की जॉब की कॉल सेंटर की जॉब भी मुझे नहीं जमी और मैंने उसे भी छोड़ दिया।

इसके बाद मैंने एक इंजीनियर कम्पनी जॉइन की वहाँ मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला लेकिन सैलरी नहीं मिली क्योंकि वो सर सिर्फ काम करवाते थे और पैसे के टाइम पर अपनी प्रॉब्लम बताते थे इसकी वजह से मुझे वो जॉब भी छोड़नी पढ़ी।

इतनी मेहनत के बाद मुझे सफलता प्राप्त नहीं हुई फिर मुझे मेरे भाई ने ब्लॉग्गिंग के बारे में बताया और मेरा मेरा ब्लॉग Engineeranju.com बनना सिखाया। तब से मैं इसी पर काम कर रहीं हूँ और दिन रात मेहनत करती हूँ। 

आशा हैं आपको मेरी लाइफ की स्टोरी पसंद आयी होगी। यदि आप मेरी स्टोरी नहीं पढ़ना चाहते तो नीचे Engineeranju के बारे में पढ़ सकते हैं।

Engineeranju के बारे

दिनांक 3 सितम्बर 2021 को मैंने Bhupendralodhi.com Websites से Domain Name और Web Hosting खरीदकर Engineeranju.com Blog की शुरुआत की।

इस वेबसाइट का मुख्य लक्ष्य स्टूडेंड्स को आसान भाषा में इलेक्ट्रॉनिक्स कॉम्पोनेन्ट के बारे में समझाना है।

Engineeranju.com की सबसे खास बात यह हैं कि इसमें इसमें सम्पूर्ण इलेक्ट्रॉनिक्स की जानकारी शेयर की जाती है जो सभी इंजीनियर के लिए उपयोगी है।

इस ब्लॉग से संबंधित किसी भी प्रश्न के लिए आप हम से सम्पर्क कर सकते है।